स्वास्थ्य

न्यूरोसिटी एवं दी हेल्थसिटी तथा NIMA गाज़ीपुर के संयुक्त तत्वावधान में एक चिकित्सा संगोष्ठी (CME) आयोजन

गाज़ीपुर स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में, वाराणसी के अग्रणी चिकित्सा संस्थानों, दी न्यूरोसिटी एवं दी हेल्वमिटी तथा NIMA गाज़ीपुर के संयुक्त तत्वावधान में एक चिकित्सा संगोष्ठी (CME) आयोजन किया गया ।

 

इस CME में दी न्यूरोसिटी एवं दी हेल्वसिटी के चेयरमैन एवं बरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. राकेश सिंह ने पूर्वांचल में

काम्प्लेक्स केनियल सर्जरीज के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा यह भी बताया कि इस प्रकार की सर्जरी

हमारे हॉस्पिटल्स में भी की जा रही है। इस CME में दी हेल्पमिटी के न्यूरो सर्जन डॉ. सुनील कुमार सिंह ने न्यूरो एवम स्पाइन सर्जरीज में नवीनतम विधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

इन CME में दी न्यूरोसिटी के न्यूरो सर्जन डॉ. अभिनव कुमार राय ने Rt. MCA (M1-M2) Bifurcation Aneurysm के बारे में तथा इसके उपचार के बारे में बताया । इस CME में वी न्यूरोसिटी के चेस्ट फिजिशियन डॉ. चंद्रशेखर ने चेस्ट डिज़ीमेम के उपचार की विधियों के बारे

में बताया तथा इससे सम्बंधित रेडियोलॉजिकल प्रस्तुतीकरण भी दिया । इस CME में दी न्यूरोसिटी एवं दी हेल्वसिटी की क्लिनिकल माईकोलोजिस्ट डॉ. शिवांगी श्रीवास्तव ने

मानसिक विकारों पर केस स्टडी को प्रस्तुत किया । मुख्य अतिथि डॉ. यू. सी. राय महित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ सभी आगंतुकों के अभिवादन में किया। हॉस्पिटल के निदेशक श्री विनायक उपाध्याय ने NIMA अध्यक्ष डॉ. डी. के. वर्मा, मेक्रेटरी, डॉ. ए. के. सिंह, कोषाध्यक्ष डॉ. कृतिका जायसवाल तथा उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों को उनके सक्रिय महयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि दी न्यूरोमिटी एवं दी हेल्थमिटी के प्रबंधन का सदैव ऐसा प्रयास रहा है कि, समय समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर समाज को नवीनतम चिकित्सा अनुमधानों के बारे में जागरूक किया जा सके ।

समाज के निर्बन लोगों के लिए दी न्यूरोसिटी, प्रत्येक बृहस्पतिवार को तया दी हेल्थसिटी प्रत्येक शुक्रवार को निःशुल्क चिकित्सा परामर्श उपलब्ध कराता है।

वाराणसी स्थित दी न्यूरोमिटी, पूर्वाचल में अपनी तरह का अनूठा संस्थान है जहाँ न्यूरो से सम्बंधित रोगों के आधुनिकतम इलाज तथा CT, X-Ray, EEG, सहित अन्य जाँच की सुविधा एक ही छत के नीचे उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button